Shere MarketHindustan Zinc Dividend:- कंपनी दे रही है 350% का डिविडेंड, इस दिन...

Hindustan Zinc Dividend:- कंपनी दे रही है 350% का डिविडेंड, इस दिन तक है रिकॉर्ड डेट

Date:

Hindustan Zinc Dividend:- दोस्तों आप सभी को बता दें कि बड़ी ही बहुत बड़ी खबर निकट कराई है कि वेदांता लिमिटेड की कंपनी हिंदुस्तान जिंक ने आज अपने निवेशकों को बड़ी खुशखबरी दी है आपको बता दें हाल ही में हुई बोर्ड की मीटिंग में वित्तीय वर्ष 2023-24 में पहले तिमाही के डिविडेंड देने का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि इस बार हिंदुस्तान जिंक कंपनी रिपोर्ट के मुताबिक प्रति शेयर की फेस वैल्यू से 350% का डिविडेंड देने वाली है। आपको बता दें कि अभी हिंदुस्तान जिंक कंपनी का शेयर 340 से ₹350 के बीच चल रहा है और हिंदुस्तान जिंक इस बार डिविडेंड के रूप में कुल 2957.72 करोड़ का डिविडेंड बांटने वाली है।

हिंदुस्तान जिंक अपने निवेशकों को 350% का देगी डिविडेंड

 BSE की रिपोर्ट की मानें तो हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड कंपनी जिसमें वेदांता लिमिटेड की 64.92% हिस्सेदारी रखती है इस पर हिंदुस्तान जिंक मैं पहले डिविडेंड का ऐलान कर दिया है पहले डिविडेंड में कंपनी अपने शेयर की फेस वैल्यू ₹2 के आधार पर ₹7 प्रति शेयर डिविडेंड देने वाली है जोकि 350 प्रतिशत अधिक है। इसमें से वेदांता लिमिटेड को 1922 करोड़ रुपए के करीब मिलने वाला है।

Also Read – डिविडेंड क्या है पूरी जानकारी

इस दिन रिकॉर्ड डेट है हिंदुस्तान जिंक डिविडेंड का

अगर आप हिंदुस्तान जिंक के द्वारा दिए जाने वाले डिविडेंड का फायदा उठाना चाहते हैं तो रिकॉर्ड डेट से पहले आपको इस कंपनी के शेयर खरीद लेने चाहिए रिपोर्ट के मुताबिक 15 जुलाई तक रिकॉर्ड डेट है 15 जुलाई को सभी शेयर का रिकॉर्ड दर्ज कर लिया जाएगा इस तारीख तक जिनके पास वेदांता कंपनी के शेयर होंगे उनको डिविडेंड का फायदा मिलेगा।

पिछले साल दिया था ₹75 से ज्यादा का डिविडेंड

हिंदुस्तान जिंक कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में चार बार डिविडेंड दिए, जिससे सभी निवेशकों को कुल मिलाकर ₹75.5 का डिविडेंड मिला। वित्तीय वर्ष 2022-23 में, पहला डिविडेंड ₹21 प्रति शेयर जुलाई 2022 में दिया गया, जिसे नवंबर में ₹15.50 प्रति शेयर, जनवरी में ₹13 और मार्च में ₹26 के बाद दिया गया। हिंदुस्तान जिंक कंपनी ने अपने निवेशकों को ये डिविडेंड प्रदान किए।

आशा करते हैं कि आपको हमारी यह खबर पसंद आई होगी शेयर मार्केट और इन्वेस्टमेंट से रिलेटेड लगातार खबरें पाने के लिए हमें फॉलो करिए और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें धन्यवाद।

Pushpendra Morya
Pushpendra Moryahttps://tradeyukti.com
साथियों मेरा नाम पुष्पेंद्र मौर्य है और मैं शेयर मार्केट में लगभग 3 वर्ष से काम कर रहा हूं और मैं आपके ब्लॉग के माध्यम से शेयर मार्केट के बारे में जानकारी प्रदान करना मुझे अच्छा लगता है इसलिए मैं यहां पर शेयर मार्केट और ट्रेडिंग से संबंधित जानकारियां आपके साथ शेयर करता रहूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Post

Latest articles

Populer Topics